नई दिल्ली,इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) के सदस्य डिक पाउंड ने बताया कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स स्थगित होंगे। सोमवार को ही आईओसी ने कहा था कि ओलंपिक गेम्स को लेकर फैसला चार सप्ताह के अंदर लिया जाएगा। इससे पहले सोमवार को कनाडा ने साफ कर दिया कि अगर ओलंपिक गेम्स जुलाई में होते हैं तो उनकी टीम इसमें हिस्सा नहीं लेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने एथलीटों से कह दिया था कि वो ओलंपिक 2021 के लिए तैयारी करें, क्योंकि ऐसी परिस्थिति में ओलंपिक गेम्स का स्थगित होना लगभग तय है।

आईओसी के वरिष्ठ अधिकारी डिक पाउंड ने यूएसए टुडे स्पोर्ट्स से कहा कि ओलंपिक गेम्स स्थगित किए जाएंगे, इसकी बाकी जानकारियों पर अगले चार सप्ताह में काम किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'जितनी जानकारी है उसके मुताबिक आईओसी ने ओलंपिक गेम्स को स्थगित करने का फैसला ले लिया है। इतना कह सकता हूं कि ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से शुरू नहीं होंगे।'

पाउंड कनाडा से हैं और पिछले कई सालों से आईओसी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि आईओसी जल्द अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देगा। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी ने भी सोमवार को कहा कि ओलंपिक गेम्स स्थगित किए जा सकते हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित करने पड़ रहे हैं।