ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वो कोरोना से संक्रमित हैं. ब्रिटिश पीएम का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है. इससे पहले प्रिंस चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी.

इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बुधवार को क्लेरेंस हाउस ने घोषणा की थी कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है. 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था.
यहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट निगेटिव आया है. क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है.

वहीं, बकिंघम पैलेस ने बताया कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने बोरिस जॉनसन से 11 मार्च को मुलाकात की थी. महारानी एलिजाबेथ अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरत रही हैं और जरूरी कदम उठा रही हैं.
चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने ब्रिटेन समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. इस महामारी ने विश्वभर में 5 लाख 42 हजार 788 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 24 हजार 361 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 हजार 816 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 578 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) प्रोफेसर क्रिस व्हिट्टी का कहना है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के टेस्ट की दर को बढ़ा रहा है. ब्रिटेन सरकार का दावा है कि पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड और नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) एक दिन में 25 हजार तक टेस्ट कर सकते हैं. डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर के मुताबिक पूरे ब्रिटेन के स्थानीय अस्पतालों में फेस मास्क लगातार बांटे जा रहे हैं.