भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रामायण सीरियल को लेकर ट्वीट किया है. रविवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के अनुरोध पर रामायण सीरियल बनाए जाने की बात कही थी. अपने इस ट्वीट पर दिग्विजय सिंह ट्रोल हो गए. अनेक लोगों ने उनकी जमकर खिंचाई की.

बीजेपी विधायक रामेश्वर सिंह ने तो चुटकी लेते हुए उनसे पूछ लिया कि, ‘किस के अनुरोध पर कोर्ट को बताया गया कि, राम रावण युद्ध कभी हुआ ही नहीं और प्रभु श्रीराम काल्पनिक है. केवल आपकी जानकारी के लिए.’
शनिवार से दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण शुरू

'रामायण' का प्रसारण 28 मार्च सुबह 9 बजे दूरदर्शन पर जैसे ही शुरू हुआ, अधिकांश लोग अपनी टीवी स्क्रीन से चिपक कर बैठ गए. वहीं सिर्फ टीवी पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों की एक्साइटमेंट साफ देखने को मिली. ट्विटर पर #Ramayan नंबर 1 पर ट्रेंड करता दिखाई दिया. इसके साथ ही लोगों ने परिवार के साथ 'रामायण' देखते हुए तस्वीरें भी शेयर कीं.

महाभारत का भी प्रसारण शुरू

पब्लिक की डिमांड पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने दोबारा 'रामायण' को टेलीकास्ट किए जाने का फैसला लिया था. इसके प्रसारण का समय, दिन और चैनल की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए दी थी. उन्होंने बताया था कि 'रामायण' का पहला एपिसोड 28 मार्च सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित किया जाएगा. इसके अलावा 28 मार्च दोपहर 12 बजे और शाम को 7 बजे डीडी भारती चैनल पर हर रोज महाभारत के दो एपिसोड दिखाए जाने की भी जानकारी दी गई है.