नई दिल्ली । भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गये हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फिटनेस पर फैसला 11 दिसम्बर को लिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रोहित और इशांत की फिटनेस पर जारी बयान में कहा कि रोहित बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उनकी फिटनेस का अगला आंकलन 11 दिसम्बर को किया जाएगा जिसके बाद ही बीसीसीआई रोहित की 17 दिसम्बर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने पर फैसला करेगा। 
बोर्ड सचिव ने कहा कि रोहित अभी एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुलर रहे हैं। बीसीसीआई ने कहा कि जहां तक इशांत की बात है तो वह अपनी पसलियों के खिंचाव से पूरी तरह उबर गये हैं पर टेस्ट मैच फिटनेस हासिल करने तक इशांत बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे। 
इससे पहले कहा गया था कि रोहित और इशांत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं और अंतिम दो टेस्ट खेल सकते हैं। रोहित हैमस्ट्रिंग चोट से और इशांत पसलियों में खिंचाव की परेशानी से उबर रहे हैं। दोनों को यह चोट यूएई में आईपीएल के दौरान लगी थी।